झारखंड: ATS टीम ने बीएसएफ के जवान को किया गिरफ्तार, जाने क्या है मामला

झारखंड पुलिस की एंटी टेरर स्कवाड टीम ने नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने के मामले में बीएसएफ के जवान को गिरफ्तार कर लिया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान झारखंड आतंकवाद निरोधी दस्ते ने अंजाम दिया और भारी मात्रा में हथियार भी जब्त किए हैं।

अब जवान से पूछताछ की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, झारखंड की एटीएस टीम ने अपराधियों के एक संगठित गिरोह को हथियार सप्लाई करने के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक बीएसएफ का जवाब भी शामिल था। बिहार, झारखंड, पंजाब, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और जम्मू कश्मीर जैसे राज्यों में ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया जा रहा है।

छापेमारी के दौरान टीम को कई हथियार बरामद हुए हैं, जो देश में बैन हैं और सशस्त्र बलों के हैं। एटीएस को सीआरपीएफ जवान अविनाश और उसके साथियों से सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर एटीएस ने कार्रवाई की और इस गिरोह का पर्दाफाश कर दिया।

झारखंड आतंकवाद निरोधी दस्ते ने पंजाब के फिरोजपुर से बीएसएफ 116 बटालियन के हेड कांस्टेबल कार्तिक बेहरा को गिरफ्तार किया। जो झारखंड का रहना वाला है। यह बीएसएफ के कोट का भी प्रभारी था, जहां पर सशस्त्र बलों के हथियार रखे होते हैं। इसके अलावा कुमार गुरलाल ओचवारे, शिवलाल धवल और हिरला गुमान सिंह को महाराष्ट्र से पकड़ा है।