उत्तराखंड में पीएम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कह डाली ये बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिल्कुल भी डर नहीं लगता। न तो ईडी और न ही सीबीई की किसी जांच से उन्हें डर नहीं लगता। कहा कि नरेंद्र मोदी ने सही कहा कि ‘वह डरते नहीं हैं’।

हरिद्वार के मंगलौर में चुनावी सभा ‘उत्तराखंड स्वाभिमान रैली’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। कहा कि दिल्ली में प्रधानमंत्री नहीं, बल्कि राजा बैठा हुआ है। केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए गांधी ने कहा नोटबंदी और जीएसटी से आम आदमी की कमर तोड़ दी गई। गांधी ने आरोप लगाया कि जीएसटी व्हाइट होकर पीएम मोदी के अमीर अरबपत्ति दोस्तों के पास चली गई।

राहुल ने केंद्र सरकार को नकारा करार देते हुए कहा कि कोरोनाकाल में सरकार की ओर से कोई भी काम नहीं किया और न ही किसी को लोगों की मदद करने दी। विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की उत्तराखंड में सरकार बनते ही ‘चारधाम-चारकाम’ पर फोकस कर काम किया जाएगा।

चुनावी वादा करते हुए राहुल ने बताया कि उत्तराखंड में चार लाख बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी। इसके लिए सरकारी रिक्त पदों को भरा जाएगा और युवाओं को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। गांधी ने वादा किय एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम पांच सौ रुपये से कम कर दिए जाएंगे।गरीब परिवार के लोगों को सालाना 40 हजार रुपये और स्वास्थ्य सुविधाओं पर फोकस किया जाएगा। राहुल ने कहा भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार पूरी तरह से भ्रष्ट सरकारें हैं।

उत्तराखंड में इसक नमूना साफतौर से देखा जा सकता है क्योंकि बीजेपी ने पिछले पांच सालों में तीन-तीन मुख्यमंत्री बदले हैं। दोपहर तीन बजे गांधी की दूसरी सभा जागेश्वर, अल्मोड़ा में होगी। वर्तमान चुनाव में यह राहुल का तीसरा दौरा होगा। इससे पूर्व 16 दिसंबर को देहरादून और पांच फरवरी को ऊधमसिंहनगर तथा हरिद्वार में उनका कार्यक्रम हो चुका है।