जम्‍मू कश्‍मीर : नजरबंदी से आजाद हुआ ये नेता, लोगो ने जमकर बाटी मिठाई

आपको बता दें कि पिछले अगस्‍त में केंद्र सरकार ने जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 को हटाकर राज्‍य को मिला विशेष दर्जा वापस ले लिया था।

 

इसके बाद करीब 150 लोगों को नजरबंद किया गया था। शुक्रवार को प्रशासन ने एनसी के नजीर गुरेजी, पीडीपी के अब्‍दुल हक खान, पीपुल्‍स कॉन्‍फ्रेंस के मोहम्‍मद अब्‍बास वानी और कांग्रेस के अब्‍दुल राशिद को रिहा किया है।

हालांकि पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला, उमर अब्‍दुल्‍ला और महबूबा मुफ्ती अभी तक नजरबंद हैं और इनकी रिहाई कब होगी इस बारे में कोई जानकारी सरकार या प्रशासन की तरफ से नहीं दी गई है।

गुरुवार को भी प्रशासन ने पांच नेताओं को रिहा किया था। जो नेता गुरुवार को आजाद हुए थे उसमें से अब करीब छह महीने बाद इनकी रिहाई हुई है।

रिहा हुए नेताओं में पीडीपी के निजामुद्दीन भट और मुख्तियार बाबा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के शौकत गनी, अल्ताफ कालू, सलमान सागर शामिल हैं।

जम्‍मू कश्‍मीर प्रशासन ने पांच और राजनेताओं को नजरबंदी से रिहा कर दिया है। ये सभी नेता पांच अगस्‍त से ही नजरबंदी में थे। रिहा किए गए नेताओं में नेशनल कॉन्‍फ्रेंस (एनसी ), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी), कांग्रेस के नेता शामिल हैं।