तेजस्वी यादव ने किया झंडारोहण, नहीं आए आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर तेजप्रताप के हिटलर कहे जाने के बयान ने नाराजगी ज्यादा बढ़ा दी है. पिछले दिनों छात्र राजद के बैठक के दौरान तेजप्रताप ने मंच से हिटलर जैसे शब्द का प्रयोग किया था. तेजप्रताप ने तो यहां तक कहा था कि कुर्सी किसी की बपौती नहीं है.

माना जा रहा है कि तेजप्रताप यादव के लगातार बयानों से जगदानंद इस कदर आहत हैं कि पार्टी कार्यालय से तौबा ही कर लिया है. पिछले दिनों तेजस्वी यादव ने जब प्रेस कांफ्रेंस बुलाया था तो उस समय भी जगदानंद सिंह नहीं पहुंचे थे. हालांकि, पार्टी के नेता जगदानंद सिंह के बीमार होने का कारण बता रहे हैं.

आरजेडी पार्टी कार्यालय में हमेशा प्रदेश अध्यक्ष की ही झंडा फहराने की परंपरा रही है. ऐसे मौके कम ही आये हैं जब जगदानंद सिंह 15 अगस्त को पार्टी कार्यालय न पहुंचे हो. प्रदेश अध्यक्ष नहीं होने के बावजूद दूसरे द्वारा झंडा फहराते समय भी जगदानंद सिंह खड़े होते थे. पर नाराजगी इस कदर बढ़ गई कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी नहीं पहुंचे.

आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (RJD State President Jagdanand Singh) की नाराजगी दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है. माना जा रहा है कि तेजप्रताप यादव के बयानों से आहत होकर उन्‍होंंने पिछले एक सप्ताह से पार्टी कार्यालय (Party Office) जाना छोड़ दिया था.

आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उम्मीद की जा रही थी कि वे पार्टी कार्यालय पहुंचकर झंडा फहराएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जगदानंद सिंह पार्टी कार्यालय आज भी नहीं पहुंचे.

15 अगस्त के मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने आरजेडी कार्यालय पहुंचकर झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर एमएलसी सुनील सिंह, भोला यादव और मृत्युंजय तिवारी सहित कई नेता मौजूद रहे.