: 28 गेंदों पर तूफान मचाने वाले भारतीय बल्लेबाज के साथ जैक कैलिस का जोर, 47 की उम्र में खेली हाहाकारी पारी

फिटनेस हो तो फिर उम्र मायने नहीं रखती. वो बस एक नंबर ही है. और, ये बात इंटरनेशनल क्रिकेट से 9 साल पहले रिटायर हो चुके जैक कैलिस ने साबित कर दी है. उन्होंने अमेरिका में खेले जा रहे T10 लीग में धमाका किया है, जहां उन्होंने 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

कैलिस ने इस पारी के दौरान दूसरे छोर से तूफान मचा रहे भारतीय बल्लेबाज मिलिंद कुमार के साथ मिलकर बड़ी शतकीय साझेदारी भी की. इन दोनों बल्लेबाजों को विरोधी टीम का कोई भी गेंदबाज आउट नहीं कर सका. नतीजा ये हुआ कि स्कोर बोर्ड पर दोनों ने मिलकर इतना बड़ा स्कोर टांग दिया कि सामने वाली टीम के लिए उससे पार पाना मुश्किल हो गया.

अमेरिकी T10 लीग में मुकाबला कैलिफोर्निया नाइट्स और टेक्सास चार्जर्स के बीच था. इस मैच में सुरेश रैना की कप्तानी वाली कैलिफोर्निया नाइट्स ने पहले बल्लेबाजी की. वहीं बेन डंक की टीम टेक्सास चार्जर्स ने लक्ष्य का पीछा किया. कैलिफोर्निया नाइट्स के लिए ओपनिंग एरॉन फिंच और जैक कैलिस ने की. लेकिन, जैसी शुरुआत मिलनी चाहिए थी, वैसी मिली नहीं. टीम के स्कोर बोर्ड में बैगर कोई रन जोड़े ही इनिंग की दूसरी गेंद पर फिंच आउट हो गए.