Tata Nexon EV पर मिल रहा ये बड़ा ऑफर , खरीदने से पहले जाने पूरी डीटेल

Tata Nexon की कीमत- 13.99 लाख रुपये से 16.25 लाख रुपये के बीच की कीमत वाली Tata Nexon EV ने Hyundai Kona EV और MG ZS EV से कम दाम निर्धारित काराए है.

यह मूल्य टैग (Tag) नियमित रूप से Tata Nexon की तुलना में लगभग 25 प्रतिशत अधिक है इसलिए जो लोग पर्यावरण के लिए वास्तव में कुछ करना चाहते हैं, उन्हें अधिक कीमत चुकानी होगी.

Nexon EV का है इतने फीसदी मार्केट कैंप – टाटा नेक्सॉन का इलेक्ट्रिक सेगमेंट में 71 फीसदी मार्केट कैंप है. वहीं टाट मोटर्स की ओर से बताया गया है कि, बीती तिमाही में कंपनी ने टाटा नेक्सॉन की 1,716 यूनिट की सेल की है. वहीं कंपनी ने उम्मीद की है कि, आने वाले दिनों में टाटा नेक्सॉन की डिमांड और तेज होगी.

Tata Motors ने दिया ये बयान- टाटा मोटर्स के मुख्य वित्त अधिकारी पीवी बालाजी ने बताया कि, नेक्सॉन डीजल की तुलना में नेक्सॉन ईवी की डिमांड तेज हुई है.

उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से मिलने वाली फेम 2 सब्सिडी की वजह से भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड तेज हुई है. वहीं उन्होंने बताया कि जुलाई 2021 में Nexon EV की 650 यूनिट की सेल हुई है.

इलेक्ट्रिक कार की डिमांड देश में तेजी से बढ़ रही है. इसकी सबसे बड़ी वजह पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत और पर्यावरण के प्रति लोगों की बढ़ती जागरूकता है. इसके साथ ही इलेक्ट्रिक कार पर सरकार की ओर से मिलने वाली सब्सिडी इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड तेज हुई है.

हाल ही में टाटा मोटर्स की ओर से बताया गया है कि, उसकी इलेक्ट्रिक नेक्सॉन एसयूवी की डिमांड पेट्रोल और डीजल कारों से तेज हो गई है. आइए जानते है टाटा मोटर्स ने अपने बयान में क्या कुछ कहा.