महंगी होने जा रही टाटा मोटर्स की कारें , जाने पूरी डिटेल

टाटा मोटर्स सफारी, नेक्सन और हैरियर जैसे मॉडल्स बेचती है। कंपनी के व्हीकल्स की रेंज में एंट्री लेवल की हैचबैक टियागो से लेकर सफारी SUV तक हैं। इनका प्राइस 4.85 लाख रुपये से 21.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

अपने बिजनेस और इकोसिस्टम की बेहतरी के लिए कंपनी ने हाल ही में एक “बिजनेस एजिलिटी प्लान” शुरू करने की घोषणा की थी। यह कंपनी के कस्टमर्स, डीलर्स और सप्लायर्स के हितों का ध्यान रखेगा।

टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस), शैलेष चंद्रा ने बताया, “स्टील और प्रेशियस मेटल्स जैसी कमोडिटीज की कीमतें बढ़ने के कारण हमें अपने प्रोडक्ट्स के प्राइस में कुछ बढ़ोतरी करनी पड़ रही है।”

हालांकि, कंपनी उन कस्टमर्स के लिए प्राइस नहीं बढ़ाएगी जिन्होंने 7 मई तक बुकिंग करवाई है। चंद्रा ने कहा कि कंपनी के पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में बढ़ोतरी 8 मई से होगी।

देश की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल टाटा मोटर्स (Tata Motors) 8 मई से अपने पैसेंजर व्हील्स की कीमतें औसत 1.8 प्रतिशत बढ़ाएगी। यह बढ़ोतरी मॉडल और वेरिएंट के अनुसार अलग होगी।

कंपनी ने कहा है कि इनपुट कॉस्ट अधिक होने के कारण उसे यह कदम उठाना पड़ा है। हालांकि, 7 मई या उससे पहले बुकिंग करवाने के लिए प्राइस नहीं बदलेगा।