अमेरिका में मच सकती है बड़ी तबाही, पहुंचने वाला है ये…, लगाया जा रहा…

रूस ने सबसे बड़े परमाणु बम विस्फोट ( Tsar Bomba Nuke Test) का वीडियो के जरिए अब तक गोपनीय रही बम विस्फोट की पूरी जानकारी साझा की है.

 

दरअसल रूस ने कोल्ड वॉर के दौरान Tsar Bomba का 30 अक्टूबर 1961 को बैरंट सागर में परीक्षण किया था. इसकी ताकत को देखते हुए इसे भूमि के खात्मे का हथियार भी बोला जाता है.

इस तूफान की दस्तक से जान व माल की भारी क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है. दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जान-माल को बचाने के लिए भी बहुत कम वक्त बचा है. हालांकि टेक्सास के ब्लूमोंट, गल्वेस्टन व पोर्ट आर्थर से अब तक 3 लाख 80 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाना है.

हालांकि कुछ अन्य स्थानों से अब तक दो लाख से ज्यादा लोग तूफान के भय से अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की तरफ जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि 140 मील प्रति घंटे की गति से हवा चल रही है.

मौसम जानकार ों के मुताबिक समुद्र में चार मीटर से भी अधिक ऊंची लहरें उठ सकती हैं. तेज हवाओं के चलते टेक्सास (Texas and Luisiana ) व लुइसियाना बॉर्डर के पास एक बड़ा लैंडफॉल ( Land Fall )भी हुआ.

ऐसे में खाड़ी तट में भूस्खलन ( Landslide ) की संभावना भी तेजी से बढ़ रही है. अमरीका के वायुसेना के हुरिकेन ( Hurricane ) हंटर एयरक्राफ्ट ने सूचना दी है .

लौरा अति खतरनाक स्थिति कैटेगरी चार में पहुंच गया है. ये भारी तबाही मचा सकता है. लोगों को तेज गति हवाओं के साथ बाढ़ व विध्वंसक तूफान का सामना करना पड़ सकता है.

अमरीका ( America) में लौरा तूफान ( Laura Storm )अब बहुत ज्यादा खतरनाक रूप ले चुका है. कुछ घंटों पहले ही इसके अति खरनाक चौथी श्रेणी में पहुंचने की जानकारी मिली है.