BSNL ने लॉन्ग किया ये नया प्लेन, कहा प्रतिदिन मिलेगा ये…

सरकारी टेलीकॉम कंपनी हिंदुस्तान संचार निगम यानी भारत संचार निगम लिमिटेड ने 997 रुपये वाला लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है.
 उपभोक्ताओं को इस रिचार्ज प्लान में डाटा के साथ कॉलिंग की सुविधाएं मिलेगी. वहीं, कंपनी का यह प्लान सभी सर्कल्स में उपलब्ध हैं. सूत्रों की मानें तो  भारत संचार निगम लिमिटेड का लॉन्ग टर्म पैक एयरटेल  जियो के प्लान्स को कड़ी चुनौती देगा. तो आइए जानते हैं भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान में आपको किस तरह की सेवाएं मिलेंगी
भारत संचार निगम लिमिटेड अपने ग्राहकों को इस प्लान में रोजाना तीन जीबी हाई-स्पीड डाटा देगा. अगर यूजर्स डाटा को समय सीमा से पहले समाप्त कर देते हैं, तो स्पीड को 80 केबीपीएस तक कम कर दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे.

लेकिन दिल्ली  मुंबई के उपभोक्ताओं को 250 मिनट प्रति दिन के हिसाब से एफयूपी (FUP) दी गई है. इसके साथ ही यूजर्स को 100 एसएमएस की सुविधा प्रतिदिन मिलेगी. वहीं, इस लॉन्ग टर्म प्लान की वैलिडिटी 180 दिनों की है.

एयरटेल ने कुछ समय पहले 998 रुपये वाला लॉन्ग टर्म प्लान भारतीय टेलीकॉम मार्केट में उतारा था. वहीं, यूजर्स को इस प्लान में 12 जीबी डाटा मिला है. साथ ही उन्हें 300 एसएमएस की सुविधा भी दी गई है. इसके अतिरिक्त यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल भी कर सकेंगे. वहीं, इस प्रीपेड पैक की समय सीमा 336 दिनों की है.

दूसरी तरफ जियो के 999 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 60 जीबी डाटा  100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी. साथ ही उन्हें जियो-टू-जियो पर अनलिमिटेड कॉल की सेवा दी गई है, लेकिन अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए छह पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा. वहीं, इस प्लान की वैलिडिटी 90 दिनों की है.