आज 12 बजे आएगा ये , बढ़ती संख्या के कारण पहले ही…

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आयोजित की गई परीक्षाओं के आधार पर कक्षा 10 के परिणाम तैयार किए जाएंगे। “रद्द किए गए विषयों के लिए, छात्रों को उनकी मार्कशीट पर रीमार्क ‘पास’ मिलेगा।

 

इस बीच, कक्षा 12वीं की परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया जल्द ही पूरी हो जाएगी। परीक्षा नियंत्रक के अनुसार, इस महीने के अंत तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे, 15 जून को पूरी हुई उच्च माध्यमिक परीक्षा में लगभग 8.5 लाख छात्र उपस्थित हुए थे।

इस साल मध्य प्रदेश की बोर्ड की परीक्षा कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी नहीं हो सकी थी। राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती संख्या के कारण पहले ही बची हुई परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया गया था।

बता दें, 10वीं बोर्ड की परीक्षा 3 मार्च से शुरू होकर 27 मार्च तक होनी थी लेकिन कोरोना की वजह से 7 पेपर हो पाए थे। 23 मार्च और 27 मार्च के पेपर रद्द हो गए थे।

आज मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं के रिजल्ट जारी कर देगा। करीब 11 लाख से अधिक छात्रों का इंतजार 12 बजे खत्म हो जाएगा। जो छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वह रिजल्ट जारी होने के तुरंत बाद  पर जाकर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं।