न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद सामने आया ये बड़ा सच , इन 3 खिलाड़ियों ने किया खराब प्रदर्शन

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लेकर पहले भी सवाल उठते रहते हैं. एक पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद अजिंक्य रहाणे लगातार फ्लॉप होते रहते हैं. रहाणे के बारे में ऐसा भी कहा जाता है कि वो टीम के उपकप्तान ना होते तो उन्हें कब का बाहर कर दिया जाता.

अजिंक्य रहाणे के करियर के लिए इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज काफी अहम है. अगर इस बार भी वो फ्लॉप होते हैं तो शायद टीम मैनेजमेंट को उनका विकल्प तलाशना पड़ेगा. टीम इंडिया में खिलाड़ियों की जगह उनके प्रदर्शन के आधार पर तय होनी चाहिए जिसमें अजिंक्य रहाणे फिल्हाल कहीं से भी फिट नहीं बैठते हैं.

रोहित शर्मा(Rohit Sharma) को टीम इंडिया की टेस्ट टीम में जिस काम के लिए लाया गया था उसमें वो पूरी तरह से खरे नहीं उतरे. क्रिकेट के इस बड़े फॉर्मेंट में उन्होंने भारत में भले ही रनों का अंबार लगाया हो लेकिन विदेशी धरती पर उनके बल्ले को जंग लग जाता है. ऑस्ट्रेलिया टूर में भी वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी रोहित शर्मा अच्छी शुरूआत देने के बाद अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए. रोहित शर्मा का खराब प्रदर्शन अगर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जारी रहता है तो उनकी टेस्ट टीम से छट्टी हो सकती है.

टीम इंडिया ( Team India) की टेस्ट टीम से बाहर होने का खतरा जिस खिलाड़ी के ऊपर सबसे ज्यादा मंडरा रहा है वो हैं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) . राहुल द्रविड के जाने के बाद उन्हें टीम इंडिया की दूसरी दीवार कहा जाने लगा था, लेकिन पिछले काफी समय से पुजारा के खराब प्रदर्शन के चलते उनके टीम इंडिया में बने रहने पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की दोनों ही पारियों में पुजारा फ्लॉप रहे.पहली पारी में वो 54 गेंद पर सिर्फ 8 रन ही बना सके और दूसरी पारी में भी 80 गेंद पर केवल 15 रन बना पाए. भारतीय टीम को इस मैच में 8 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा.

मैच के बाद हुई पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने टीम इंडिया की टेस्ट टीम में बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं. यानी इंग्लैंड दौरे के बाद कई सीनियर खिलाड़ियों की टेस्ट टीम से छुट्टी हो सकती है. आज हम आपको टीम इंडिया के उन तीन सीनियर खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अगर फ्लॉप होते हैं तो उनके लिए टेस्ट टीम के दरवाजे हमेशा-हमेशा के लिए बंद हो सकते हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के से मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया ( Team India) की हर तरफ आलोचना हो रही है. फैन्स टीम के उन खिलाड़ियों पर मीम्म के जरिए हमले कर रहे हैं ।

जिनके ऊपर इस खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया को जिताने की बड़ी जिम्मेदारी थी. कई सीनियर खिलाड़ियों के लगातार फ्लॉप होने के बाद आखिरकार टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सब्र का बांध भी टूट गया है.