अमित शाह के लिए पहली बार ओवैसी ने किया ये काम, बोले ये तो…

लोकसभा में एआईएमआईएम सांसद ने अकबरुद्दीन ओवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह के विरूद्ध विवादस्पद बयान दिया, जिसके बाद सदन में हंगामा मच गया.

 

ओवैसी ने बोला कि गृह मंत्री मुल्क को ऐसे कानून से बचा लें. मुस्लिम इसी देश का भाग हैं. जिसपर शाह ने जवाब देते हुए बोला कि यह संविधान के विरूद्ध नहीं है.

उन्होंने लोकसभा में कहा, ‘मैं आपसे (स्पीकर)  गृह मंत्री से अपील करता हूं इस देश को बचा लीजिए. मुस्लिम इसी देश का भाग हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन हो रहा है.‘ हैदराबाद सांसद ने शाह पर विवादित टिप्पणी की जिसे लेकर बहुत ज्यादा हंगामा हुआ. जिसपर लोकसभा अध्यक्ष ने बोला कि सदन में इस तरह की भाषा का प्रयोग न करें. यह टिप्पणी रिकॉर्ड में शामिल नहीं होगा.

इसके बाद गृह मंत्री ने जबाव दिया. उन्होंने बोला कि इंदिरा गांधी ने सभी अप्रवासियों को नागरिकता प्रदान की थी. यह विधेयक संविधान के विरूद्ध नहीं है. विपक्ष ने उन्हें कहना नहीं दिया जिसपर उन्होंने बोला कि हमें पांच वर्ष के लिए चुना है सुनना पड़ेगा. विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने बोला कि वह पाक अधिकृत कश्मीर को हिंदुस्तान का भाग नहीं मानते हैं.

गृह मंत्री ने कहा, अफगानिस्तान, पाक  बांग्लादेश में हिंदुओं, सिखों, बौद्धों, ईसाइयों, पारसियों  जैनों के साथ भेदभाव किया गया है. इसलिए यह विधेयक इन सताए हुए लोगों को नागरिकता देगा. साथ ही यह आरोप कि विधेयक मुस्लिमों के अधिकारों को छीन लेगा गलत है.