लॉकडाउन को लेकर रेलवे करने जा रहा ये बड़ा एलान, कहा चलेंगी…

लॉकडाउन के बाद सवारी गाडिय़ों से जो वस्‍तुएं आती थीं, वह नहीं आ रही है। ऐसे में रेलवे ने पार्सल विशेष गाडिय़ों का परिचालन किया है।

 

ये गाड़ी सवारी गाडिय़ों की तरह वक्त सारिणी से चल रही हैं। लोग इससे माल भी बुक करा रहे हैं। उत्तर मध्य रेलवे में अब तक जो सप्लाई हुई है.

उसमें 75 फीसद चिकित्सक उपकरण, मास्क, दवाएं हैं। इसके अलावा व्यापारी अन्य आवश्यक चीजें मंगवा रहे हैं। रेलवे द्वारा एक पार्सल पैकेट लेने की व्यवस्था के बाद से पार्सल वाहनों में माल की अधिक बुकिंग हो रही है। एनसीआर परिक्षेत्र में औसतन 200 मालगाडिय़ां और 18 पार्सल गाडिय़ां चल रही हैं।

लॉकडाउन के कारण मालगाडिय़ों की स्पीड भी बढ़ गई है। इससे भी माल जल्दी पहुंच रहा है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अफसर अजीत कुमार सिंह का कहना है .
एनसीआर में 40 स्टेशनों से पार्सल बुकिंग हो रही है। रेलवे की पूरी कोशिश है कि कहीं भी अति आवश्यक चीजों की सप्लाई में कमी न आए।

लॉकडाउन में बहुत आवश्यक चीजों की कमी न होने पाए, इसके लिए रेलवे पार्सल विशेष गाडिय़ों का परिचालन कर रहा है। रेलवे सौ से अधिक पार्सल स्पेशल वाहनों का परिचालन कर रहा है।

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) ने लॉकडाउन से लेकर अब तक 96 टन माल की सप्लाई की है। उसमें 73 टन यानि 75 फीसद माल चिकित्सक उपकरण, मास्क, दवाएं थीं। रेलवे मालगाडिय़ों के बेहतर परिचालन पर भी पूरा जोर दे रहा है।