कोरोना को लेकर वैज्ञानिक ने किया ये बड़ा खुलासा, कहा ये तो…

आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बनाई गई टास्कफोर्स में शामिल डॉ. एंथनी फाउची ने कहा है कि दुनिया शायद अब कभी भी कोरोना वायरस के खतरे से पूरी तरह राहत की सांस नहीं ले पाएगी.

इसके साथ ही फाउची ने कहा, हालांकि, कई थ्योरी और वैक्सीन पर काम चल रहा है जिससे ये यकीन होता है कि हम अभी जिस भयावह स्थिति में हैं, उसमें दोबारा नहीं लौटेंगे.

वहीं ज्नेञात हो की शनल इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ में संक्रामक बीमारियों के एक्सपर्ट्स डॉ. एंथनी फाउची ने कहा, अगर वैक्सीन विकसित हो जाती है.
तो भी वायरस के पहले जैसी सामान्य स्थितियां नहीं लौटेंगी क्योंकि इसका खतरा मंडराता रहेगा. इससे पहले भी फाउची ने एक बयान में कहा था कि संभव है कि कोरोना वायरस हर साल सीजनल बीमारी के तौर पर वापसी करता रहे.

अमेरिकी विशेषज्ञ के मुताबिक, इस साल पूरी पृथ्वी से वायरस को उखाड़ फेंकना असंभव सा है. इसका मतलब है कि अगले फ्लू सीजन में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से पैर पसार सकता है.

पूरी दुनिया इस वक़्त कोरोना की महामरी से लड़ रही है, जिसमे सभी देश इसको लड़ने की लिए अलग उपाय देख रहें हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बनाई गई टास्कफोर्स में शामिल डॉ. एंथनी फाउची ने कहा है कि दुनिया शायद अब कभी भी कोरोना वायरस के खतरे से पूरी तरह राहत की सांस नहीं ले पाएगी.