अभी – अभी जम्‍मू-कश्‍मीर में हुआ ये, लोगो को बचाने उतरी सेना

पुलिस के डोजियर (Dossier) में पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को ‘डैडीज़ गर्ल’ और ‘कोटा रानी’ बताया गया है. इसके साथ ही पूर्व मुख्‍यमंत्री पर देश-विरोधी बयानबाजी करने और प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्‍लामी (Jamaat-e-Islami) का समर्थन करने के आरोप लगाए गए हैं.

 

जमात को गैरकानूनी गतिविधि निषेध अधिनियम (UAPA) के तहत प्रतिबंधित कर दिया गया है. डोजियर में कहा गया कि वह गरम मिजाज़ महिला हैं, जो कोई भी खतरनाक साजिश बना सकती हैं.

इंटेलिजेंस एजेंसियों (Intelligence Agencies) की रिपोर्ट के मुताबिक, वह अलगाववाद को बढ़ावा दे रही हैं.जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला (Omar Abdullah) और महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) अनुच्‍छेद-370 हटाए जाने के बाद 5 अगस्‍त से एहतियातन हिरासत (Preventive Detention) में थे.

एहतियातन हिरासत की अवधि खत्‍म होने से कुछ घंटे पहले ही 6 फरवरी को उन पर जन सुरक्षा कानून (PSA) लगा दिया गया. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) प्रशासन का कहना है .

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला आतंकवाद (Terrorism) के चरम पर होने के दौर में अपने समर्थकों को बड़ी संख्‍या में मतदान के लिए प्रोत्‍साहित कर लेते थे.

यही नहीं उनके कहने पर लोग चुनाव का बहिष्‍कार (Poll Boycotts) होने के बाद भी मतदान करने निकल पड़ते थे. इससे साफ है कि वह लोगों को बरगलाकर किसी भी कारण के लिए एकजुट कर सड़क पर उतार सकते हैं.