दुबई में काम करने वालो के लिए आई ये बड़ी खबर, लोग हो जाए तैयार

यह सुनिश्चित करने का प्रयास होता है कि सभी कर्मचारी वायरस से मुक्त हों। वर्तमान में दुबई में कई श्रम शिविरों में व्यापक कोविड-19 परीक्षण किए जा रहे हैं।

 

डॉक्टरों का दल नियमित रूप से श्रमिक आवास का दौरा करते हैं। प्राधिकरण एक शहर-व्यापी कार्यक्रम के रूप में श्रम शिविरों में बड़े पैमाने पर ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं।

इसके अलावा श्रमिकों को कई भाषाओं में स्वास्थ्य दिशानिर्देश प्रदान किए जा रहे हैं, ताकि उन्हें स्पष्ट रूप से यह समझ आए। स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का लक्ष्य है.

वायरस और इसके बचाव के लिए श्रम शिविर में रहने वालों को शिक्षित किया जाए, ताकि वे अपनी और समुदाय की सुरक्षा के लिए आवश्यक सावधानी बरत सकें।

कोरोना के प्रकोप के बीच ब्लू-कॉलर श्रमिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए दुबई प्राधिकरण श्रम शिविरों में एहतियाती उपाय तेज कर दिए हैं।

दुबई हेल्थ अथॉरिटी (डीएचए) कोविड-19 कमांड एंड कंट्रोल सेंटर और पुलिस की टीमें काम कर रही हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मजदूर सुरक्षित रहें ।

लोगों को जागरूककिया जाता है, पॉजिटिव परीक्षण वाले श्रमिकों को क्वारंटाइन किया जाता है, जबकि जिन लोगों को चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती है, उन्हें चिकित्सा सुविधाओं पर अस्पताल में भर्ती किया जाता है, संदिग्ध मामलों को अलग किया जाता है और उनका परीक्षण किया जाता है।