किशमिश का इस्तेमाल करने से मिलता है ये बड़ा फायदा , पुरुषों के लिए है ज्यादा लाभकारी

शहद-किशमिश का सेवन पुरुषों के लिए लाभकारी माना जाता है. हम इसके वैज्ञानिक कारण पर नजर डालें तो इसे समझने में और भी आसानी होगी. किशमिश और शहद दोनों ही टेस्टोस्टोरोन बूस्टिंग फूड्स की श्रेणी में गिने जाते हैं. यह एक ऐसा हार्मोन है.

 

जो पुरुषों की सेक्सुअल समस्याओं को दूर करने और उनकी विभिन्न शारीरिक समस्याओं को दूर करने के लिए प्रभावी रूप से कार्य करता है. इसी गुण के कारण यह शादीशुदा पुरुषों के लिए और भी कारगर साबित हो जाता है.

पेस्ट तैयार होने के बाद आप रोजाना सुबह इस पेस्ट में से 5 किशमिश निकल कर खाएं. सुबह खाली पेट खाते वक्त ये बात ध्यान रखें कि इसे खाने के बाद और खाने से पहले आपको कम से कम 30 मिनट तक कुछ खाना और कुछ पीना नहीं है. इस पेस्ट को सुबह खाने से पहले दिन से ही आपको अपने अंदर अंतर महसूस होने लगेगा.

दरअसल, लोग किशमिश का इस्तेमाल खास पकवान बनाने में ही करते हैं. इस ड्राई फ्रूट का सेवन शहद के साथ करने पर शरीर को कई तरह से फायदा मिलता है. किशमिश और शहद को मिलाकर खाने से शादीशुदा पुरुषों को कई लाभ मिलते हैं.

कांच के बर्तन में 300 ग्राम किशमिश भर दे अब उस बर्तन में शहद डालें. शहद की मात्रा इतनी हो, जिसमें किशमिश पूरी तरह अच्छे से डूब जाएं.म कुछ देर तक किशमिश को शहद के साथ डूबा रहने दें इसके बाद अब तैयार हुए पेस्ट को किसी कांच के बर्तन में भर कर रख दें. फिर कम से कम 48 घंटे तक इस पेस्ट को ऐसे ही रहने दें. इस तरह यह किशमिश शहद का पेस्ट तैयार हो जाएगा.

अगर आप शारीरिक कमजोरी के शिकार हैं और काम करते वक्त जल्दी थक जाते हैं तो यह खबर आपके काम आ सकती है. हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं.

जिसको फॉलो करके आप शरीर को न सिर्फ ताकवर बना सकते हैं बल्कि कई गंभीर बीमारियों से भी बच सकते हैं. यह नुस्खा किशमिश और शहद से तैयार होता है. इसे फॉलो करने के बाद यौन शक्ति बढ़ सकती है.