साबूदाने का उपयोग करने से मिलता है ये बड़ा फायदा

अपनी स्किन की टैनिंग को पूरी तरह दूर करने के लिए साबूदाना के पाउडर में थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर अवश्य लगाए। ऐसा करने से आपके चेहरे की चमक अत्यधिक बढ़ेगी और टैनिंग पूरी तरह दूर हो जाएगी।

अपनी स्किन को झुर्रियों से पूरी तरह बचाने के लिए साबुदाने को पीस कर उसमें अंडे के पीले भाग को अच्छी तरह मिला ले। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाये। फिर थोड़ी देर बाद ठंडे पानी की सहायता से इसे पूरी तरह धो ले। ये पेस्ट को लगाने से आप चेहरे को झुर्रियों पूरी तरह बच जाएंगे।

अपने बालो को पूरी तरह सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए साबूदाने के पाउडर में गुलाब जल और दही मिलाकर इसे अपने बालों में अच्छे से लगा लें। एक घंटे बाद हलके गुनगुने पानी से पूरी तरह धो दे। कुछ ही दिनों में आपके बालो की खोयी हुई चमक पूरी तरह वापस आ जाएगी।

अपनी त्वचा को लेकर बहुत परेशान से रहते हैं. ब्दलतेमौसम में अक्सर त्वचा के कालेपन को पूरी तरह दूर करने के अलग अलग उपाए करते रहते हैं लेकिन कई बार कुछ चीज़ अत्यधिक असर नहीं करती हैं।

अगर आप अपनी त्वचा को पूरी तरह निखारना चाहते हैं तो हम आपको घर में ही मौजूद रहने वाला साबूदाने का बेहतरीन उपाए बताने जा रहे हैं। जिससे आपके चेहरे में पूरी तरह चार चाँद लग जायेगा।