इजराइल ने किया इस देश पर हवाई हमला, दागे रॉकेट

हाल के हफ्तों में फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजराइल पुलिस के बीच हुए संघर्षों के चलते येरूशलम में तनाव बहुत बढ़ गया है. गाजा से इजराइल की ओर रात भर अनेक रॉकेट दागे जाने के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात की.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

गाजा पट्टी पर काबिज उग्रवादी समूह हमास ने रॉकेट हमले सोमवार शाम से शुरू किए थे. मंगलवार सुबह तक हमास और अन्य उग्रवादी इजराइल की ओर 200 से अधिक रॉकेट दाग चुके थे.

इजराइल के हमले में गाजा में नौ बच्चों समेत 22 लोग मारे गए. बीते 24 घंटों में यरूशलम और वेस्ट बैंक क्षेत्र में इजराइल के सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में 700 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हो गए. इनमें से 500 को अस्पतालों में भर्ती करवाना पड़ा.

इजराइल की सेना ने कहा कि मंगलवार की सुबह हुए रॉकेट हमले में छह आम लोग घायल हुए. हिंसा का कारण है येरूशलम पर फिलिस्तीन और इजराइल दोनों द्वारा दावा जताना.

फिलिस्तीन के उग्रवादियों ने गाजा से इजराइल की ओर अनेक रॉकेट दागे और इसके जवाब में इजराइल ने मंगलवार की सुबह हवाई हमले किए.