इजरायल ने अपने नागरिकों को दी भारत न जाने की सलाह, लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

लोगों को सलाह दी गयी है कि अगर संभव हो तो वे इजरायल से बाहर की यात्रा करने से बचें. इजरायली समाचार पत्र हारेत्ज की एक खबर के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक चेजी लेवी ने कहा कि अब तक टीका नहीं लगवाने वाले विदेशी कामगारों और भारतीय छात्रों को यहां पृथक-वास होटलों में रहना होगा.

 

इजरायल में अब तक 50 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 के टीके लगाए जा चके हैं और यहां रोजाना 100 से भी कम नए मामले सामने आ रहे हैं.

इजरायल ने गुरुवार को एक यात्रा परामर्श जारी कर अपने नागरिकों को आगाह किया कि वे कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत, यूक्रेन, इथियोपिया, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, मैक्सिको और तुर्की की यात्रा करने से परहेज करें.

यह परामर्श उन लोगों के लिए भी है जो कोरोना वायरस के संक्रमण से उबर चुके हैं या टीकाकरण करा चुके हैं. इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बयान में सात देशों में कोविड के खतरनाक स्वरूप के मौजूद होने का भी जिक्र किया गया है.

भारत (India) में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अन्य देश भी सावधानियां बरत रहे हैं. हाल ही में इजरायल ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

गुरुवार को जारी इस एडवाइजरी में नागरिकों को भारत समेत कई देशों की यात्रा से बचने की सलाह दी गई है. भारत में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं.