विराट कोहली को लेकर इशांत शर्मा ने किया ये बड़ा खुलासा, कहा कैप्टन बनने के बाद…

इतनी कामयाबी हासिल करने के बाद भी विराट में एक वस्तु ऐसी है जो आज तक नहीं बदली। इस बात का खुलासा हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज व उनके बचपन के दोस्त इशांत शर्मा  ने किया है।

 

ये तो हम सभी जानते हैं कि इशांत व विराट की पहचान कोई नयी नहीं है, विराट व इशांत दोनों ही दिल्ली से हैं व साथ में अंडर-17 में एक-दूसरे के साथ खेल भी चुके हैं। वर्षों से दोनों एक दूसरे को बेहतर ढंग से जानते हैं।

हाल ही में इशांत ने अपने एक साक्षात्कार में विराट कोहली के बारे में बात करते हुए कहा, ‘हम दोनों का डेब्यू फर्स्ट क्लास के साथ हुआ, फिर इंडिया का डेब्यू भी लगभग एक साथ हुआ, विराट व मेरी बहुत ज्यादा अच्छी दोस्ती है। ‘

विराट ने अपने अब तक के करियर में कई शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं व क्रिकेट की संसार में अपना नाम बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में दर्ज कर लिया है। कोहली ने कई बार टीम इंडिया की जीत में अपनी अहम मौजूदगी दर्ज करवाई है।

इसके अतिरिक्त इशांत ने आगे बताया कि- ‘आज भी हम दोनों एक-दूसरे के साथ ऐसे ही रहते हैं जैसे कि हम बचपन से एक-दूसरे के साथ हैं। बेशक विराट टीम इंडिया के कैप्टन बन गए हों लेकिन वो आज भी अपने दोस्तों के लिए बिल्कुल नहीं बदले, वो आज भी दोस्तों के लिए वैसे ही हैं।

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली  एक शानदार खिलाड़ी तो हैं ही साथ ही वो एक बेहतरीन कैप्टन भी हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वो एक कैप्टन के रुप में सभी जिम्मेदारियां बखूबी निभाते हैं।

कोहली के बल्ले की आवाज से संसार का हर गेंदबाज घबरा जाता है। वैसे आपको ये जानकर बिल्कुल भी हैरानी नहीं होगी कि विराट के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक दर्ज हैं, क्योंकि विराट जैसा खिलाड़ी ऐसा कारनामा सरलता से कर सकता है।