इराक पर किया इस देश ने हमला, दागी खतरनाक मिसाइल

ईरान ने भूमिगत नातान्ज परमाणु केंद्र पर हमला करने के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है. इस हमले में परमाणु केंद्र का सेंट्रीफ्यूज क्षतिग्रस्त हो गया था जिसका इस्तेमाल वहां पर यूरेनियम संवर्धन के लिए किया जाता है. ईरान ने चेतावनी दी है कि वह हमले का बदला लेगा.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादा की यह टिप्पणी रविवार की घटना के लिए पहली बार अधिकारिक तौर पर इजराइल पर आरोप लगाती है. इस घटना से परमाणु केंद्र में बिजली चली गई थी.

इजराइल ने हमले की सीधे तौर पर जिम्मेदारी नहीं ली है. बहरहाल, शक फौरन उस पर गया, क्योंकि उसके मीडिया ने देश द्वारा विनाशकारी साइबर हमले की खबर दी जिससे बिजली गुल हो गई.

रक्षा मंत्रालय ने बुधवार देर रात कहा, “आज, एक मिसाइल हमले से उत्तरी इराक में बशीका सैन्य शिविर को निशाना साधा गया. फायर किए गए तीन रॉकेटों में से एक बेस के क्षेत्र से टकराया और दो पास के गांव में गिरे.

हमले के परिणामस्वरूप, एक सैनिक की मौत हो गई है और गांव का एक बच्चा घायल हो गया है.” रक्षा मंत्रालय के अनुसार, तुर्की ने इस क्षेत्र में लड़ाकू ड्रोन भेजे हैं. किसी भी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

इराक (Iraq) की उत्तरी सीमा में स्थित तुर्की (Turkey) के मिलिट्री कैंप (Military Camp) पर मिसाइल से हमला हुआ है. हमले में तुर्की का एक सैनिक मारा गया है.

बुधवार की देर रात, इराक की Curity एजेंसियों के एक सूत्र ने स्पुतनिक को बताया कि उत्तरी इराक में तुर्की सशस्त्र बलों के सैन्य शिविर और इराक के एर्बिल में कुर्दिस्तान में हवाई अड्डे को मिसाइल हमले का निशाना बनाया गया है. बाद में, इराकी कुर्दिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि एरबिल के हवाई अड्डे पर हमला ड्रोन के साथ किया गया.