ईरान ने अमेरिका के 80 सैनिकों को…, ट्रम्प ने कहा मैं कल सुबह दूंगा…

अपने सबसे ताकतवर जनरल की हत्‍या से गुस्‍साए ईरान ने बुधवार अल सुबह इराक में अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों पर 22 मिसाइल दागे।

 

ईरान ने दावा किया है कि उसकी 17 मिसाइ़लों ने अमेरिका के अइन अल-असद एयरबेस को निशाना बनाया है। ईरान का दावा किया है कि इस हमले में 80 अमेरिकी के जवान मारे गए हैं।

उधर, ईरानी दावे का अमेरिका ने खन्डन किया है। अमेरिकी प्रेसिडेंट डॉनल्‍ड ने बताया कि इन हमलों में कोई भी अमेरिका के सुरक्षाबल हताहत नहीं हुआ है। ईरानी टीवी चैनल प्रेस टीवी ने ट्वीट कर कहा, ‘ईराक में अमेरिकी ठिकानों पर ईरान के मिसाइल हमलों में 80 मारे गए।’

ईरान सरकार की तरफ से जारी बयान में बताया कि उसकी दो मिसाइलें हेइतान में गिरीं लेकिन उनमें ब्लास्ट नहीं हुआ। इसके अलावा 5 मिसाइलों ने इरबिल में अमेरिकी ठिकाने को निशाना बनाया है। इस हमले में इराक की सेना को कोई नु़कसान नहीं पहुंचा है।

आपको बता दें कि ट्रम्प ने बताया कि मिसाइल हमलों के बाद सब ठीक-ठाक है। खुद राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने ट्वीट कर बताया कि ऑल इज वेल! इराक में अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों पर ईरान की तरफ से मिसाइलें दागी गईं। जान-माल के नुकसान के आकलन किया जा रहा है। अब तक सब ठीक है।’ ट्रम्प यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास दुनिया की सबसे ताकतवर और सुसज्जित आर्मी है। मैं कल सुबह बयान दूंगा।