ईरान ने अमेरिका को दी ये बड़ी चेतावनी, कहा दूर रहे वरना शुरू हो सकता है…

अमेरिका इराक में हो रहे उसके प्रतिष्ठानों पर हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराता रहा है। पिछले महीने ही बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के ऊपर किए गए एक हमले के लिए ट्रम्प ने ईरान को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि अगर अमेरिकी ठिकानों पर कोई हमला हुआ तो ईरान को जिम्मेदार ठहराया जाएगा और उसे अंजाम भुगतना होगा।

जरीफ ने एक ट्वीट में लिखा कि “इराक से नई खुफिया जानकारी से पता चला है कि इजरायली एजेंट अमराकियों के खिलाफ हमले की साजिश रच रहे हैं। ताकि फर्जी तरीके से युद्ध की भूमिका तैयार ट्रम्प को युद्ध में डाला जा सके।” उन्होंने आगे लिखा “डोनाल्ड ट्रम्प इस जाल से सावधान रहें। कोई भी हमला उलटे नुकसान पहुंचा सकता है।”

जरीफ की ये चेतावनी ईरान की कुद्स फोर्स के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी की बरसी पर आई है। पिछले साल 3 जनवरी को तड़के सुबह कासिम सुलेमानी को अमेरिका ने एक ड्रोन हमले में मार दिया था। जरीफ के बयान पर इजरायल ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को इजरायल के जाल से दूर रहने की चेतावनी दी है। ईरानी विदेश मंत्री ने इजरायल पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि इजरायल इराक स्थित अमेरिकी ठिकानों पर हमला करके उसे ईरान के सिर मढ़ने की कोशिश कर रहा है। ये इजरायल की ईरान के खिलाफ अमेरिका को भड़काने की कोशिश है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को इस जाल में नहीं फंसना चाहिए।