IPL2021: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को हराया , कप्तान केन विलियमसन ने किया कमाल

IPL2021: आईपीएल के 14वें सीजन का 40वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने राजस्थान के खिलाफ जीत दर्ज कर लगातार मिल रही हार के सिलसिले को तोड़ा. हैदराबाद ने राजस्थान की टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी.

 

164 रन के जवाब में हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज जेसन राय ने तेज-तर्रार पारी खेल कर राजस्थान के हाथों से मैच लगभग छिन लिया. उन्होंने 42 गेंदों पर 60 रन बनाए. इसके बाद कप्तान केन विलियमसन के 51 रन के दम पर 18.3 ओवर में 3 विकेट पर 167 रन बनाए और मैच को 7 विकेट से जीत लिया.

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही, ओपनर एविन लुईस 6 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान संजू सैमसन ने ओपनर यशस्वी जायसवाल ( 36 रन ) के साथ 56 रन की महत्वपूर्ण पार्टनरशिप की. सैमसन की अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 5विकेट पर 164 रन बनाए. जिसे केन विलियमसन के लड़ाके ने आसानी से हासिल कर लिया. मैच जीतने के बाद सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन ने कहा,

‘यह एक अच्छा एहसास है, भूमिकाओं में कुछ वास्तविक स्पष्टता भी रहा और टीम के जीत के रास्ते पर वापस आना अच्छा है. खेल में कुछ समय ऐसे थे जो काफी महत्वपूर्ण थे और हम गेंद के साथ बंध गए. इस तरह शुरुआत में बल्लेबाजी करने के लिए गए यह कभी आसान नहीं था.’

विलियमसन ने आगे बात करते हुए कहा कि मैच में गेंद को कुछ तूफानों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा, जीत के साथ समाप्त करना अच्छा है. वह (रॉय) जिस भी टीम में आते हैं, वहीं खेलते हैं जो उन्हें खेलना होता है, उन्हें बढ़ियां करते हुए देखना अच्छा लगता है. उसके लिए मैच में अच्छा योगदान रहा. खेलों के बीच अब कुछ दिन, हमारे लिए ठीक (अच्छा प्रदर्शन) होना महत्वपूर्ण है.