IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जा रहा मुकाबला , जानिए कौन जीतेगा

आईपीएल 2023 का 26वां मुकाबला बुधवार को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के बीच खेला जा रहा है।

दोनों टीम जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने हैं। इस स्टेडियम में चार साल बाद आईपीएल मैच का आयोजन हो रहा है। राजस्थान ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी है।

आरआर और एलएसजी टूर्मामेंट में अपना छठा मैच खेलने उतरी हैं। संजू सैमसन की अगुवाई वाली आरआर जीत के रथ पर सवार है। राजस्थान ने अब तक चार जीत दर्ज की हैं और एक हार का मुंह देखा है। सैमसन सेना ने पिछले तीन मैचों में विजयी परचम फहराया है।

संदीप शर्मा ने दूसरे ओवर में 7 रन खर्च किए, जिसमें एक नो-बॉल का भी है। मेयर्स ने एक चौके समेत 5 रन बटोरे। राहुल ने पांचवीं गेंद पर डबल निकाला और आखिरी गेंद पर चौका जड़ा।

 लखनऊ की पारी शुरू हो चुकी है। केएल राहुल और काइल मेयर्स बैटिंग के लिए उतरे हैं। राजस्थान की गेंदबाजी आक्रमण की कमान ट्रेंट बोल्ट ने संभाली। उन्होंने पहले ओवर मेडन डाला। राहुल एक भी रन नहीं बना पाए।

वहीं, केएल राहुल के नेतृत्व वाली एलएसजी ने तीन जीत हासिल की हैं जबकि दो शिकस्त झेली है। एलएसजी को अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

आरआर अंक तालिका में टॉप पर है और एलएसजी दूसरे स्थान पर है। राजस्थान और लखनऊ के हेड-टू-हेट की बात करें दोनों की सिर्फ दो मर्तबा भिड़ंत हुई है। दोनों बार राजस्थान को जीत नसीब हुई। बता दें कि लखनऊ ने पिछले साल ही आईपीएल डेब्यू किया।