IPL 2021 : आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा मुक़ाबला , प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चूकी ये टीम

आईपीएल के 40वें मुकाबले में आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने-सामने होंगी. आज दोनों ही टीम इस सीजन का अपना 10वां मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेंगी.

एक तरफ केन विलियमसन की हैदराबाद के लिए मौजूदा सीजन बेहद निराशाजनक रहा है और अब टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं संजू सैमसन की राजस्थान के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी बाकी है, लेकिन यहां से अब एक भी हार राजस्थान को बहुत भारी पड़ सकती है.

इस समय अगर पॉइंट्स टेबल टेबल की बात की जाए तो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 9 मुकाबलों में सिर्फ 2 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर मौजूद है, तो वहीं राजस्थान की टीम इतने ही मैच खेल कर 8 अंकों के साथ छठे नंबर पर है. इस मुकाबले को जीत कर राजस्थान रॉयल्स की टीम केकेआर को पीछे छोड़ते हुए टॉप 4 में अपनी जगह बना लेगी. तो आइए आपको बताते हैं कि इस मुकाबले में क्या हो सकती है राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11.

इन खिलाड़ियों की हो सकती है टीम में वापसी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में राजस्थान के स्टार खिलाड़ी एविन लुईस और क्रिस मॉरिस निगल के चलते टीम से बाहर हो गए थे. उनकी जगह टीम में डेविड मिलर और तबरेज शम्सी को शामिल गया था. हालांकि अभी इन दोनों ही खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर कोई खबर नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि आज के मुकाबले में ये दोनों खिलाड़ी फिट होंगे और टीम में वापसी करेंगे.

रियान पराग भी हो सकते हैं टीम से बाहर

टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज़ रियान पराग का प्रदर्शन अब तक खेले गए दोनों मुकाबलों में निराशाजनक ही रहा है. पराग गेंद और बल्ले दोनों से ही अब तक कमाल दिखाने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में टीम अपने मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए पराग को टीम से बाहर करने का फैसला ले सकती है. टीम में उनकी जगह लेने के लिए मनन वोहरा और शिवम दुबे के रूप में दो अच्छे विकल्प मौजूद हैं.