आईपीएल 2021 : आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा मुकाबला , धोनी ने शुरू किया…

आईपीएल 2021 में आज शारजाह के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने सामने होंगी. इस समय अगर पॉइंट्स टेबल की बात करें, तो एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम सीएसके 16 अंकों के साथ पहले स्‍थान पर मौजूद है।

तो वहीं हैदराबाद की टीम 4 अंकों के साथ 8वें स्‍थान पर है. जहां एक तरफ सनराइजर्स की टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है, वहीं शिखर पर मौजूद माही की सीएसके का अब एक की लक्ष्य होगा कि वो प्लेऑफ से पहले बाकी खिलाड़ियों को मौका दे कर अपनी बेंच स्ट्रेंग्थ को भी आजमा लें.

चेन्नई की टीम ने केकेआर के खलाफ खेले गए मुकाबले में रवींद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज की थी. इस मुकाबले में चेन्नई के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो निग्ग्ल की वजह से मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाए थे. उनकी जगह टीम ने तेज़ गेंदबाजी ऑलराउंडर सैम कर्रन को टीम में शामिल किया था, लेकिन इस मुकाबले में वो कुछ ख़ास नहीं कर पाए. गेंदबाजी में कर्रन काफी मंहगे साबित हुए और उन्होंने 4 ओवर में कुल 14 की इकॉनमी रेट से 56 रन लुटाए. ऐसे में अगर आज ब्रावो खेलने के लिए फिट होते हैं तो सैम कर्रन को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

एमएस धोनी अक्सर एक ऐसे कप्तान माने जाते हैं जो टीम में बेहद कम बदलाव करना पसंद करते हैं. यही वजह है कि ये टीम अब तक आईपीएल के इतिहास में इतनी सफल रही है. इस साल भी चेन्नई का प्रदर्शन शानदार रहा है और टीम प्लेऑफ की रेस में सबसे आगे बनी हुई है. अगर चेन्नई आज का मुकाबला जीत जाती है तो उनका टॉप 2 में फिनिश करना लगभग तय हो जाएगा. ऐसे में आज टीम में किसी बड़े बदलाव की संभावना बेहद कम है.