IPL 2021 : किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम में हुआ ये बड़ा बदलाव, वापस आया ये खिलाड़ी

पंजाब किंग्‍स का पिछले सीजन में प्रदर्शन मिलाजुला रहा था. टीम ने कई करीबी मैच गंवाए, जिसका खामियाजा उसे प्‍लेऑफ से बाहर रहकर भुगतना पड़ा. टीम में केएल राहुल के अलावा मयंक अग्रवाल भी हैं और निकोलस पूरन भी.

 

हालांकि अनफिट रहने के चलते क्रिस गेल पिछले सीजन में सिर्फ 7 मैच ही खेल पाए थे, लेकिन इस बार उनसे पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी.

पंजाब ने इस बार की नीलामी में ग्‍लेन मैक्‍सवेल को रिलीज कर दिया था. मैक्‍सवेल ने पिछले सीजन में पंजाब की ओर से 13 मैचों में सिर्फ 108 रन बनाए थे.

आईपीएल (IPL) की सबसे विध्‍वसंक टीमों में शुमार. टी20 क्रिकेट के एक से बढ़कर एक बड़े नाम. ओपनिंग से लेकर निचले क्रम तक आक्रामक बल्‍लेबाजों की फौज.

मगर पिछले 13 साल से एक खिताब को तरसने का सिलसिला लगातार जारी. ये टीम है केएल राहुल (KL Rahul) की कप्‍तानी में एक बार फिर खिताब के लिए दावा पेश कर ही किंग्‍स इलेवन पंजाब, जिसका नाम अब बदलकर पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) कर दिया गया है.

कभी वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्‍गज की सेवाएं ले चुकी पंजाब की टीम फिलहाल क्रिस गेल की मौजूदगी भी रखती है. देखना होगा कि उसके बल्‍लेबाजों की फौज उसे इस बार खिताब के दर्शन करवा पाती है या नहीं.