IPL 2021 : प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई ये टीम , जानिए आगे होने वाले सभी दिलचस्प मुकाबले

आईपीएल 2021 में शनिवार को डबल हेडर मुकाबले खेले गए. दिन के पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया. वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने सभी को चौंकते हुए एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से मात दी. इन दोनों मुकाबलों के बाद प्लेऑफ के समीकरण बदलते हुए नज़र आ रहे हैं.

मौजूदा समय में हैदराबाद एकलौती ऐसी टीम है जो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन उनके अलावा मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, केकेआर और राजस्थान अभी भी 10-10 अंकों के साथ रेस में बरकरार है. यहां से आगे होने वाले सभी मुकाबले काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है.

आईपीएल 2021 के 46वे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों मिली 4 विकेट से शिकस्त के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ की राह बेहद मुश्किल हो चुकी है. इस हार के बाद मुंबई की टीम पॉइंट्स टेबल में 10 अंको के साथ सातवें स्थान पर फिसल गई है. इसके अलावा 10 अंकों वाली टीमों में मुंबई का नेट रन रेट सबसे कम है. ऐसे में मुंबई को ना सिर्फ अपने अगले दो मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे बल्कि दूसरी टीमों के फैसलों पर भी निर्भर रहना होगा. ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि पांच बार की विजेता मुंबई इस साल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होती हुई नज़र आ रही है.

आईपीएल 2021 में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला. इस मुकाबले में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने विष्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 190 रनों का लक्ष्य 15 बॉल रहते ही हासिल कर लिया. इस बड़ी जीत के साथ राजस्थान ने ना सिर्फ अपनी प्लेऑफ की उमीदों को बरकरार रखा है बल्कि अपने नेट रन रेट को भी बेहतर किया है. इस समय राजस्थान की टीम पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर मौजूद है.