IPL 2021 : आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता के बीच होगा कड़ा मुकाबला, विराट कोहली ने शुरू किया…

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग 11: नीतीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्तीरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग 11 : विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल

बैंगलोर और कोलकाता के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो इसमें केकेआर टीम आगे है. दोनों के बीच अभी तक कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं और इनमें से केकेआर से 14 में जीत दर्ज की है जबकि 12 मैच बैंगलोर ने जीते हैं.

आईपीएल 2021 का 10वां मुकाबाल चेन्नई के चेपॉक मैदान में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है. बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है.

कोहली ने आज आरसीबी के अंतिम एकादश में तीन सिर्फ विदेशी खिलाड़ियों को मौका दिया है. पिछले मैच में बाहर रहने वाले रजत पाटीदार की वापसी हुई है.

इस मैच में आरसीबी की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स और काइल जेमिसन ही सिर्फ बतौर विदेशी खिलाड़ी खेल रहे हैं. डेनियल क्रिश्चियन की जगह पाटीदार को मौका दिया गया.

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. चेन्नई की पिच पर विराट की टीम आरसीबी ने अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं. वहीं कोलकाता ने चेन्नई के इसी मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराकर सीजन में जीत से आगाज किया लेकिन अगले ही मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी.