IPL 2021: श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत बनेंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, जानिए क्यों…

ऋषभ पंत ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि मैंने हमेशा एक दिन इस टीम की कप्तानी का सपना देखा था और आज, यह सपना सच हो गया, मैं सचमुच टीम के मालिकों का आभारी हूं जिन्होंने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा।

शानदार कोचिंग स्टाफ और कई बेहतरीन सीनियर खिलाड़ियों के साथ होने से मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिये उत्साहित हूं।

अय्यर ने आगे कहा कि मैं टीम को बुरी तरह मिस करने वाला हूं और पूरे टूर्नामेंट में अपनी टीम को चियर करूंगा। इस सीजन पंत के लिए आईपीएल कप्तान के तौर पर डेब्यू होगा।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने बीते समय में दिल्ली की राज्य टीम की कप्तानी की है। पंत ने कहा कि मैं दिल्ली में पला बढ़ा हूं, जहां मेरा आईपीएल सफर छह साल पहले शुरू हुआ था।

दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर ने अब ऋषभ पंत के कप्तान बनने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। श्रेयस अय्यर ने कहा कि जब मैंने कंधे की चोट से जूझ रहा था और दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के इस संस्करण के लिए एक कप्तान की जरूरत थी।

मुझे कोई संदेह नहीं था कि ऋषभ पंत इस पोस्ट के लिए सबसे बेस्ट होंगे। हमारी पूरी अविश्वसनीय टीम के साथ अद्भुत चीजें करने के लिए मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। श्रेयस अय्यर हाल में समाप्त हुई भारत-इंग्लैंड वनडे श्रृंखला में कंधे की चोट के कारण आईपीएल के पूरे सत्र में नहीं खेल पायेंगे। अय्यर की गैर-मौजूदगी में ऋषभ पंत को दिल्ली की कमान सौंपी गई है।