IPL 2021: पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया , केएल राहुल ने खेली धमाकेदार पारी

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 45वें मुकाबले में शुक्रवार को दुबई में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथ हुआ.

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए. पंजाब किंग्स ने इस लक्ष्य को 3 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट से जीत हासिल कर लिया. पंजाब के लिए केएल राहुल ने 67 रनों की कप्तानी पारी खेली.

पंजाब किंग्स के लिए केएल राहुल ने सर्वाधिक 67 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा ओपनर मयंक अग्रवाल ने 27 गेंद पर ताबड़तोड़ 40 रन बनाए. जबकि मारक्रम ने 18, निकोलस पूरन 12, दीपक हुड्डा 3 और अंत में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाने वाले शाहरुख खान 9 गेंद पर एक चौका और 2 छक्के की मदद से 22 रन बना कर नाबाद रहे. इस जीत के साथ ही पंजाब अंक तालिका में पांचवे नंबर पर पहुंच गई है.

‘हमने चतुराई से खेला. मैने महसूस किया कि यह एक अच्छा विकेट है और हमें इस पर बहुत अधिक प्रयोग नहीं करना चाहिए. गेंद के साथ हम थोड़ा रक्षात्मक हो गए थे. पिच ज्यादा स्पिन नहीं था. बल्लेबाजों को मैं लंबी बाउंड्री की तरफ बड़े शॉट्स लगाने के लिए ललचाना चाह रहा था. हमने बल्ले के साथ भी खिलाड़ियों को उनकी भूमिका के बारे में स्पष्ट कर दिया है. जाहिर तौर पर मैं खेल खत्म करना चाहता था.’