IPL 2021: श्रेयस अय्यर नहीं खेलेंगे पूरे सीजन का एक भी मैच, जानिए क्या है वजह

प्‍लेयर इंश्‍योरेंस पॉलिसी के तहत चोट के कारण कोई भारतीय खिलाड़ी जितने मैच नहीं खेल पाता है उसे टीम के कुल मुकाबलों के आधार पर उन मैचों का पूरा पैसा दिया जाता है।

श्रेयस अय्यर ने हालांकि दमदार वापसी का वादा किया है। इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को पहले वनडे के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय अय्यर के बायें कंधे की हड्डी खिसक गयी थी जिसका उन्हें आपरेशन करवाना पड़ेगा। इस कारण वह कम से कम चार महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।]

श्रेयस अय्यर भले ही आईपीएल से बाहर हो गए हो, लेकिन उन्हें इस सीजन पूरी रकम अदा की जाएगी। एक सीजन के लिए श्रेयस अय्यर को सात करोड़ रुपये की राशि मिलती है और इस सीजन नहीं खेलने के बावजूद उन्हें यह पैसा मिलेगा।

श्रेयस अय्यर आईपीएल की प्‍लेयर इंश्‍योरेंस पॉलिसी के अंतर्गत आते हैं। भारतीय टीम में खेलने के कारण केंद्रीय अनुबंध के अंदर आता है वो प्‍लेयर इंश्‍योरेंस पॉलिसी का फायदा उठा सकता है।

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने पिछले सीजन फाइनल तक का सफर किया था। आईपीएल इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंचने वाली दिल्ली की टीम को इस मुकाम तक लाने में कप्तान श्रेयस अय्यर का रोल बहुत अहम रहा है। अब आईपीएल से ठीक पहले चोट के कारण अय्यर टीम से बाहर हो गए हैं।