IPL 2021: पंजाब किंग्‍स को हराने के बाद धोनी पर लगा 12 लाख का जुर्माना, वजह जानकर चौक जायेंगे आप

पंजाब के खिलाफ मुकाबले में धोनी पर काफी दबाव था. दबाव इस बात का कि टीम के पूरे ओवर तय समय के भीतर फिंकवा दिए जाएं. वो इसलिए क्‍योंकि IPL कोड ऑफ कंडक्ट से जुड़े नियमों के अनुसार, यही गलती उन्होंने दोबारा की तो 24 लाख रुपये और तीसरी बार में तो 30 लाख रुपये जुर्माने के साथ एक मैच का निलंबन भी झेलना पड़ सकता है. बता दें कि आईपीएल नियमों के अनुसार एक टीम को 20 ओवर डालने के लिए 90 मिनट का समय मिलता है.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के मौजूदा सीजन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का पहला मुकाबला ऋषभ पंत की अगुआई वाली टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ हुआ था.

इस मैच में दिल्‍ली ने चेन्‍नई को 7 विकेट से करारी शिकस्‍त दी थी. दिल्‍ली ने चेन्‍नई से मिला 189 रन का मजबूत लक्ष्‍य सिर्फ तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

मैच के बाद चेन्‍नई के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को धीमी ओवरगति (Slow Overrate) का दोषी पाया गया और उन पर करीब 12 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था.

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जब पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान में उतरने वाले थे तो उन पर बड़े खतरे की एक तलवार लटक रही थी.

खतरा इतना गंभीर था कि अगर वो इससे पार पाने का कोई उपाय नहीं खोजते तो गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते थे. तभी उनके लिए 28 साल का एक खिलाड़ी संकटमोचक बनकर सामने आया.

इस खिलाड़ी का नाम दीपक चाहर (Deepak Chahar) है जो चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम में नई गेंद संभालते हैं. दीपक चाहर ने न केवल चेन्‍नई को पंजाब के खिलाफ एकतरफा जीत दिलाने में अहम योगदान दिया बल्कि महेंद्र सिंह धोनी को भी बड़ी मुसीबत में पड़ने से बचा लिया.