IPL 2021: रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को हराया , इस खिलाड़ी को मिला इनाम

IPL 2021: आईपीएल 2021 के 39वां मैच में मुंबई इंडियंस को रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन बनाए और मुंबई के सामने 166 रन का टारगेट रखा जिसे पाने में मुंबई नाकाम रही.

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 18.1 ओवर में महज 111 रन के स्कोर पर ढेर हो गई. आइपीएल 2021 के यूएई लीग में मुंबई की हार की हैट्रिक थी वहीं इस मैच में आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल ने हैट्रिक लेकर मुंबई के बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया. हार से बाद मुंबई की टीम अंक तालिका में 8 अंक के साथ सातवें नंबर पर आ गई है. मैच में शानदार प्रर्शन के लिए खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया.

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने मैच में बेहतरीन कैच पकड़ा इसके लिए उन्हें ‘परफेक्ट कैच ऑफ द मैच’ से सम्मानित किया गया। उन्हें एक लाख रूपये का चेक सौंपा गया।

‘सफारी सुपर स्ट्राइकर ऑफ द मैच’ अवार्ड मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को दिया गया. उन्हें इनाम के तौर पर एक लाख दिए गए।

‘ड्रीम इलेवन गेम चेंजर ऑफ द मैच’ भी ग्लेन मैक्सवेल के नाम रहा। उन्हें एक लाख रूपये का चेक सौंपा गया।

‘क्रैक इट सिक्स’ का अवार्ड आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को मिला. जिन्होंने मैच में शानदार 3 छक्के लगाये उन्हें 1 लाख रूपये का चेक दिया गया.

‘पावर प्लेयर ऑफ द मैच’ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली बने. उन्हें इनाम के तौर पर 1 लाख रूपये का चेक दिया गया। ‘मोस्ट वैल्युएबल ऐसेट ऑफ द मैच’ आरसीबी के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को दिया गया. उन्हें 1 लाख रूपये का चेक दिया गया।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए आरसीबी के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को ‘मैन ऑफ द मैच’ से सम्मानिता गया. मैक्सवेल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 56 रन की पारी खेली जबकि गेंदबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा के विकेट सहित 2 बल्लेबाजों को आउट किया.