IPL 2021: सीएसके से आज भिड़ेगी रोहित शर्मा की मजबूत मुंबई इंडियंस, जाने पूरी खबर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा सीजन आज से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू हो रहा है. कोविड-19 के कारण स्थगित आईपीएल करीब साढ़े चार महीने के बाद फिर शुरू हो रहा है.

आज पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाला है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (एमआई), टूर्नामेंट के पांच बार विजेता और पिछले दो सीजन में चैंपियन रही है.

एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) जब मई में सीज़न को निलंबित कर दिया गया था, तब आईपीएल अंक तालिका में सात मैचों में 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर थी. अपने सात में से चार मैच जीतने के बाद मुंबई रविवार को जीत के साथ अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को मजबूत करना चाहेगी, जिससे सीएसके के साथ उसके अंक बराबर हो जाएं.

इंग्लैंड के खिलाफ रद्द किए गये मैनचेस्टर टेस्ट से लौटने के बाद कप्तान रोहित ने छह दिवसीय संगरोध पूरा करने के बाद एमआई के प्रशिक्षण में शामिल हो गये थे. पांड्या बंधु – हार्दिक और क्रुणाल शेष सीज़न में एमआई के अवसरों की कुंजी हो सकते हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बाउल्ट से गेंदबाजी हमले का नेतृत्व करने की उम्मीद की जा रही है.

रोहित, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड सहित अन्य से टीम की बल्लेबाजी की उम्मीदों को पूरा करने की उम्मीद की जायेगी. सीएसके के लिए लक्ष्य वहीं से आगे बढ़ना होगा जहां से उन्होंने सीजन के पहले भाग में छोड़ा था. अनुभवी एमएस धोनी और सुरेश रैना बल्लेबाजी क्रम में कुछ गंभीर अनुभव लाते हैं जबकि लुंगी एनगिडी गेंद से चमकने की उम्मीद करेंगे.