IPL 2021 : RCB ने किया ये बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों को निकाला बाहर

आईपीएल 2020 में आरसीबी की टीम प्‍लेआफ तक तो पहुंची थी, लेकिन टीम एक समस्‍या से पूरे आईपीएल जूझती रही. वो थी टीम की ओपनिंग जोड़ी, वैसे तो टीम के एक सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिकल थे उनके जोड़ीदार के तौर पर ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच थे.

लेकिन पूरे आईपीएल में एक भी मैच में एरॉन फिंच का बल्‍ला उस तरह से नहीं चला, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली ने कुछ मैचों में एरॉन फिंच को बाहर बिठाया उनकी जगह जोशुआ फिलिप से भी ओपनिंग कराई.

फिलिप ने एरॉन फिंच से तो अच्‍छी बल्‍लेबाजी की, लेकिन वे भी बड़ी पारी नहीं खेल पाई. अब आरसीबी टीम मैनेजमेंट ने तय किया है कि देवदत्‍त पडिकल के साथ खुद कप्‍तान विराट कोहली ओपन करेंगे.

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर हैं. सभी टीमें अपने अपने स्‍तर पर तैयारियों जुटी हुई हैं. आईपीएल 14 का पहला मैच नौ अप्रैल को मुंबई इंडियंस रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा.

ये मैच चेन्‍नई में होगा. इस बीच विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. अब साफ हो गया है .

आरसीबी के लिए इस बार भी कप्‍तान विराट कोहली ही ओपनिंग करते हुए नजर आने वाले हैं. विराट कोहली के साथ दूसरे सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिकल होंगे.