IPL 2021: प्लेऑफ में पहुंच सकती है मुंबई इंडियंस, जानिए कैसे…

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स को बुरी तरह हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रखी है.

मुंबई इंडियंस को लीग में अभी एक और मैच खेलना है. अगर मुंबई यह मैच भी अच्छे अंतर से जीत जाती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जायेगी. राजस्थान से जीतने के बाद मुंबई के 12 अंक हो गये हैं.

12 अंक कोलकाता नाइट राइडर्स के भी हैं. लेकिन नेट रन रेट के मामले में कोलकाता, मुंबई से आगे है. कोलकाता को भी एक मैच खेलना बाकी है. कोलकाता का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से गुरुवार को है. अगर राजस्थान, कोलकाता को हरा देती है तो मुंबई को फायदा मिल सकता है. लेकिन इसके लिए मुंबई को अपना आखिरी मुकाबला जीतना होगा.

मुंबई का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से शुक्रवार को है. सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल के इस सीजन की सबसे फिस्सडी टीम है. हैदराबाद काफी पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है. लीग में उसे कई टीमों ने करारी शिकस्त दी है. ऐसे में मुंबई के लिए हैदराबाद को हराना मुश्किल नहीं होगा. रोहित शर्मा किसी भी कीमत पर यह मैच जीतना चाहेंगे.

इधर पंजाब किंग्स और राजस्थान रायल्स के स्कोर 10-10 हैं. दोनों टीमें प्वाइंट टेबल में छठे और सातवें नंबर पर हैं. दोनों ही टीमों को अब एक-एक मैच खेलने हैं. लेकिन अगर मुंबई, हैदराबाद से जीत जाती है तो इन दोनों के लिए रास्ते बंद हो जायेंगे. अब हुए लीग मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वाइंट टेबल में 20 अंक के साथ टॉप पर है.