IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराया , ब्राबो की बॉलिंग से बदला मैच

IPL 2021: शारजाह में खेले गए आईपीएल 2021 के 35वें मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से शिकस्त दी है। इस सीजन के दूसरे फेज में आरसीबी की ये लगातार दूसरी हार है।

टॉस हारने के बाद बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 156 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने चार विकेट खोकर 11 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिए। इस जीत के साथ ही चेन्नई प्वाइंट टेबल में 14 अंको के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है।

‘हम ओस को लेकर चिंतित थे, पिछला सीजन देखा था। आरसीबी ने शानदार शुरुआत की और आठवें या नौवें ओवर के बाद पिच थोड़ी धीमी हो गई। खासकर जिस तरह से पडिक्कल एक छोर से बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे स्पेल बहुत महत्वपूर्ण था। ‘मैंने ड्रिंक्स के दौरान मोईन से कहा कि वह एक छोर से गेंदबाजी करेगा, लेकिन फिर मैंने अपना मन बदल लिया। मैंने तय किया कि ब्रावो को गेंदबाजी करनी चाहिए क्योंकि जितना अधिक आप उसे रोक कर रखते हैं करते हैं, उतना ही मुश्किल यह दिया जाता है कि उसे इन कठिन परिस्थितियों में सीधे चार ओवर करने होंगे।’

CSK के कप्तान एमएस धोनी ने टीम के खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जीत के तीनों आधार अलग-अलग है। मुझे लगा कि बल्लेबाजी में यहां बाएं-दाएं का संयोजन महत्वपूर्ण है। सीएसके कप्तान ने आगे अपने प्लानिंग के बारे में बात करते हुए कहा कि उनकी टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज मध्यक्रम में बैटिंग करते हैं और सभी किसी भी पोजिशन पर बैटिंग करने करने के लिए अच्छे हैं, यही वजह है कि हमने रैना और रायुडू को नीचे धकेला।

मैच ऑफ द मैच ड्बेन ब्राबो के बेहतरीन गेंदबाजी की भी प्रशंसा की। ऑलराउंडर ब्राबो के फिटनस के बारे में कहा कि वो फिट हैं और उनका अच्छी तरीके से मैच में उपयोग कर रहे हैं। इस दौरान धोनी ने ब्राबों को लेकर एक वाकये का जिक्र करते हुए धोनी ने कहा कि मैं उसे अपना भाई कहता हूं और हमारे बीच हमेशा इस बात को लेकर झगड़ा होता है कि क्या उसे धीमी गेंद फेंकनी चाहिए। लेकिन अब हर कोई जानता है कि उसके पास धीमी गेंद है, इसलिए मैंने उसे एक ओवर में छह अलग-अलग गेंद फेंकने को कहा।