IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने किया कमाल, बनाया ये नया रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले में संजू का शतक बेकार गया। क्योंकि पंजाब ने रॉयल्स टीम को 4 रनों से करारी शिकस्त दी ।

 

इसके साथ ही बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्‍स ने केएल राहुल की 91 रनों की पारी और दीपक हुड्डा के 64 और क्रिस गेल के 40 रनों की बदौलत 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 221 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

बता दें कि, संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अपनी 119 रनों की पारी के दौरान 12 चौके और 7 छक्के लगाए। साथ ही ये उनका आईपीएल करियर (IPL Career) का तीसरा शतक है।

इससे पहले वह साल 2017 में पुणे की टीम और साल 2019 में हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ चुके हैं। फिलहाल आईपीएल के इतिहास में भारतीय क्रिकेटर्स द्वारा शतक लगाने की बात की जाए तो संजू सैमसन अब केवल विराट कोहली से ही पीछे रह गए हैं। विराट आईपीएल में पांच शतक जड़ चुके हैं।

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से आईपीएल में बतौर कप्तान डेब्यू करने वाले संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कमाल की पारी खेली।

वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai ) में खेले गए पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 119 रनों की शानदार पारी खेली।

उन्होंने कप्‍तान के तौर पर अपने डेब्‍यू मैच में शतक जड़कर एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल, संजू सैमसन (Sanju Samson) आईपीएल इतिहास (IPL history) में कप्‍तान के तौर पर डेब्‍यू करते हुए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।