IPL 2021 : कोरोना के बढ़ते संकट के बीच बीसीसीआई ने उठाया बड़ा कदम, सभी खिलाडियों को करना होगा ये…

‘कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए मेरे हिसाब से सिर्फ़ वेक्सीनेशन ही एकमात्र उपाय है. कोरोना के खत्म होने की अभी कोई गारंटी नहीं है और आप इससे जुड़ी चीज़ों को लेकर कोई टाइम-लिमिट तय नहीं कर सकते.

हालांकि इसके पहले सूत्रों के हवाले से ख़बर थी कि खिलाड़ियों को टीका नहीं लगाया जाएगा. लेकिन टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले टीमों के खिलाड़ियों की कोविड रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद प्रशासकों ने टीकाकरण का सख्त कदम उठाया है.’

देश में कोविड के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. इस स्थिति में आईपीएल 2021 (IPL 2021) का आयोजन भी सवालों के घेरे में आ चुका है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपनी तैयारियों को बढ़ाते हुए एक बड़ी घोषणा कर दी है.

बोर्ड के ऐलान के हिसाब से क्रिकेटर्स को कोरोना से बचाने के लिए टीका लगाने को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से संपर्क किया जाएगा. ये फ़ैसला इसलिए भी बेहद अहम हो जाता है कि बढ़ते केसों के बीच 4 दिनों में ही आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरुआत होने जा रही है. सीज़न का पहला मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा.

पहले फ़ेज़ में दर्शकों के आने पर बीसीसीआई पहले ही पाबंदी लगा चुकी है. इसी सिलसिले में अब आईपीएल खिलाड़ियों के भी लगातार पॉज़िटिव पाए जाने के बाद बोर्ड ने बड़ा फ़ैसला लिया है, जिसका पालन न केवल खिलाड़ियों बल्कि टीम के सपोर्ट स्टाफ़ और मैनेजमेंट को करना होगा.

आईपीएल 2021 (IPL 2021) को शुरु होने में अब बस 4-5 दिनों का ही समय बचा है. 9 अप्रैल को मुंबई और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मैच के साथ ही 14वें सीज़न की शुरुआत हो जाएगी. हालांकि कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2021 (IPL 2021) को लेकर बीसीसीआई और गवर्निंग काउंसिल का सरदर्द बढ़ने लगा है.