IPL 2021 नीलामी से पहले अर्जुन तेंदुलकर को लगा ये बड़ा झटका, जाने पूरा मामला

बाएं हाथ के गेंदबाज अर्जुन ने इस साल की आईपीएल नीलामी के लिए भी अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। वे उन 1097 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने अपना नामांकन कराया है। अर्जुन ने यहां अपनी बेस प्राइस 20 लाख रुपये रखी है।

बता दें कि 21 वर्षीय अर्जुन को इस साल पहली बार किसी सीनियर टीम में शामिल किया गया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की टीम ने मौका दिया था।

अर्जुन ने इलीट ई लीग ग्रुप मैच से अपना डेब्यू किया और उस मुकाबले में उन्होंने दो ओवर की गेंदबाजी में एक विकेट लेकर 21 रन लुटाए।अर्जुन को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई ने अपने 100 संभावितों में शामिल जरूर किया था लेकिन अभ्यास मैचों में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। यहां वे काफी संघर्ष करते दिखाई दिए।

अभ्यास मैचों में उन्होंने टीम डी के लिए चार मुकाबले खेले, लेकिन इनमें उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने चार मैचों में चार विकेट चटकाए। जबकि बल्लेबाजी में भी तीन मैचों में वे सिर्फ सात रन ही बना सके।

पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun tendulkar) को बड़ा झटका लगा है. उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी राष्ट्रीय टी-20 चैंपियनशिप में मुंबई की टीम में शामिल नहीं किया है.

मुंबई क्रिकेट संघ ने घरेलू सीरीज शुरू करने वाले इस टूर्नामेंट के लिए शनिवार को अपनी 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें अर्जुन तेंदुलकर का नाम शामिल नहीं था। आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले अर्जुन तेंदुलकर के लिए बहुत बड़ा झटका है।

उन्हें आगामी विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में जगह नहीं मिली है और वे 22 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। मुंबई की टीम ने इसी महीने से शुरू होने वाली विजय हजारे एकदिवसीय श्रृंखला के लिए श्रेयस अय्यर को अपना कप्तान बनाया है।