IPL 2020 : इस खिलाड़ी ने मुंबई को दिलाई आरसीबी पर शानदार जीत, बनाए इतने रन…

पहले विकेट के लिए जोश फिलिपे (33) के साथ 71 रन जोड़े।इसके बाद आरसीबी का मध्यक्रम चरमरा गया और मुंबई के गेंदबाजों ने दबाव बना लिया। बुमराह ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लिए।

 

पडीक्कल ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर चौके के साथ शुरुआत की और तीसरे ओवर में कृणाल पांड्या को लगातार तीन चौके लगाए। दोनों सलामी बल्लेबाजी ने बिना किसी दबाव के खेलना जारी रखा। फिलिप ने ट्रेंट बोल्ट को पांचवें ओवर में छक्का भी जड़ा।

किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के 12 मैचों में 12 अंक हैं।मुंबई के लिए यादव को छोड़कर हालांकि कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका। हार्दिक पांड्या ने 15 गेंद में 17 रन बनाए।

क्विंटॉन डिकॉक (19) और ईशान किशन (25) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई आरसीबी के लिए पडीक्कल ने 45 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाए।

जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के शीर्ष दो टीमों के मुकाबले में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच विकेट से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश तय कर लिया।

बुमराह की कसी हुई गेंदबाजी के सामने देवदत्त पडीक्कल (45 गेंद में 74 रन) को छोड़कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और वे छह विकेट पर 164 रन ही बना सके।

जवाब में मुंबई ने पांच गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने का गम भुलाते हुए यादव 43 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 79 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस जीत के बाद मुंबई 12 मैचों में 16 अंक लेकर शीर्ष पर है, जबकि आरसीबी इतने ही मैचों में 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स के 12 मैचों में 14 अंक हैं, लेकिन वह नेट रनरेट के आधार पर तीसरे स्थान पर है।