IPL 2020: मुंबई के खिलाफ मैच में बैटिंग करने नहीं उतरे धोनी, जानिए क्या थी वजह

रविवार को मुंबई के खिलाफ मैच में जिस वक्त अंबातू रायडू आउट हुए चेन्नई को जीत के लिए 24 गेंदों में 42 रनों की जरूरत थी. ऐसे में मैच के इस मोड़ पर फैंस को लगा कि राडयू के आउट होने बाद बैटिंग के लिए खुद कप्तान धोनी आएंगे या फिर वो केदार जाधव को भेजेंगे.

 

लेकिन धोनी ने पहले जडेजा और फिर कुर्रन को भेज कर हर किसी को हैरान कर दिया. इसके पीछे एक वजह ये भी थी कि धोनी राइट और लेफ्ट का कॉम्बिनेशन बरकरार रखना चाहते थे.

जडेजा 18वें ओवर में आउट हो गए. इसके बाद भी धोनी नहीं आए. फिर सैम कुर्रन ने 2 चौके और छक्के लगाकर चेन्नई को जीत के करीब पहुंचा दिया. 19 वें ओवर में धोनी बैटिंग के लिए आए वो बिना खाते खोले दूसरे छोर पर डटे रहे.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने 437 दिनों के बाद रविवार को क्रिकेट के मैदान पर वापसी की. फैंस को उम्मीद थी कि लंबे अरसे बाद धोनी मैदान उतरेंगे तो उन्हें उनके बल्ले से धमाकेदार पारी देखने को मिलेगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

कप्तान धोनी बैटिंग के लिए तो आए लेकिन आखिर लम्हों में. उस उक्त चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को जीत के लिए सिर्फ 10 और रनों की जरूरत थी.

आखिर क्यों कप्तान धोनी ने रवींद्र जडेजा और सैम कुर्रन को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया? कप्तान धोनी का कहना है कि इसके पीछे मनोवैज्ञानिक वजह थी. वो चाहते थे कि ये दोनों वहां जाकर एक दो छक्के लगागर मुंबई पर दबाव बनाए.