IPL 2020 : तूफानी गेंदबाजी से केकेआर ने राजस्थान को हराया, शुभमन गिल ने लगाया अर्धशतक

केकेआर के शुभमन गिल लगातार दूसरे अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन आर्चर ने 12वें ओवर में आकर उन्हें आउट किया। अगले ओवर में आर्चर ने कार्तिक को पवेलियन भेजा। उनकी खूबसूरत इवस्विंगर पर चकमा खाने वाले कार्तिक ने जोस बटलर को आसान कैच थमाया।

 

आईपीएल में अब तक खेले गए मैचों में टॉप-20 तेज गेंदों में से 17 जोफ्रा आर्चर ने ही फेंकी हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के एनरिक नॉर्टजे 148.92 KMPH की गति से गेंद फेंकने के साथ इस लिस्ट में आठवें नंबर है।

आरसीबी के नवदीप सैनी इस लिस्ट में एकमात्र भारतीय गेंदबाज है, जिन्होंने 147.92 KMPH की गेंद फेंकी थी। बात करें तेज गेंदबाज आर्चर की तो उन्होंने केकेआर के खिलाफ मैच में पहला ओवर ही काफी आक्रामक डाला था।

आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बुधवार को मुकाबला खेला गया। जिसमें केकेआर ने राजस्थान को हरा दिया। मैच में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने तूफानी गेंदबाजी का नजारा पेश किया।

इस दौरान उन्होंने इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने का कारनामा किया। आर्चर ने मैच में 18 रन देकर दो विकेट चटकाए। मैच के दौरान आर्चर ने 152.13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी।