IPL 2020 : गौतम गंभीर ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ, बताया आईपीएल 2020 का नंबर वन बल्लेबाज

गौतम गंभीर ने कहा कि केएल राहुल ने एक बेहतरीन और उपयोगी पारी खेली और ईमानदारी से कहा जाए तो उन्होंने पारी के दौरान एक भी लापरवाही से शार्ट नहीं खेला। यही तो उसकी सबसे बड़ी क्वालिटी है और वह जिस अंदाज और स्ट्राइक रेट से क्रिकेट शॉट लगाता है।

 

वह दिखाता है कि वह क्या करने में सक्षम है। गंभीर ने आगे कहा मुझे इयान बिशप की इस बात से सहमत होना होगा कि आईपीएल में इस समय केएल राहुल नंबर 1 बल्लेबाज है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का अगला मुकाबला रविवार के दिन शारजाह के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा।

बिशप ने आगे कहा कि राहुल बेहतरीन तरीके से अपनी पारी को संतुलित कर रहा था और मुझे ऐसा लगता है कि उन्होंने खूबसूरत तरीके से ऐसा किया। उन मौकों को भूल जाओ कि किस तरह से वह अंत की ओर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसा लग रहा था कि उस पारी में वह गहरी बल्लेबाजी कर रहा है। मेरा ऐसा मानना है कि यही उसे एक पूर्ण बल्लेबाज बनाता है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के टी20 टाइमआउट शो में वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप ने कहा जिस तरह से उन्होंने अपनी पारी को संतुलित किया। वह शानदार था। मैं वहां बैठकर उनके पहले 50 रन देख रहा था।

कोरोना वायरस के प्रभाव के बीच आईपीएल 2020 की शुरुआत हो चुकी है। इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं बल्कि यूएई में किया जा रहा है। इस आईपीएल में अभी तक काफी रोमांचक मुकाबले और काफी धुआंधार बल्लेबाजी भी देखने को मिला है।

अभी हाल ही में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के कप्तान केएल राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के टीम के खिलाफ 69 गेंदों में नाबाद 132 रनों की तूफानी पारी खेली।

यह आईपीएल 2020 का पहला शतक था और उनकी शतकीय पारी की बदौलत पंजाब की टीम 97 रनों से मैच जीतने में सफल रही। ऐसे में केएल राहुल के बारे में बात करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर और वेस्टइंडीज के क्रिकेटर इयान बिशप क्या कहा ? आइए जानते हैं :-