IPL में 4 साल बाद इन खिलाडियों की होने जा रही वापसी , नाम जानकर चौक जाएगे आप

आईपीएल के 15वें सीजन की शुरूआत 26 मार्च से हो रही है. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में विभिन्न टीमों ने खिलाड़ियों को अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए जमकर पैसा बहाया है.

इस बार के मेगा ऑक्शन में कुल 204 खिलाड़ियों पर बोली लगी थी, जिसमें कुल 67 विदेशी खिलाड़ी थे. वहीं, आईपीएल के 15वें सीजन में कुल 204 खिलाड़ियों में से 3 खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो अपने ख़राब फॉर्म के चलते आईपीएल में पिछले 4 साल से किसी भी टीम का हिस्सा नहीं थे. इस बार इन 3 खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में टीमों ने बोली लगाकर अपने स्क्वॉड में शामिल किया है. इसमें दो खिलाड़ी विदेशी हैं जबकि एक खिलाड़ी भारतीय मूल का है. आइये हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं.

आईपीएल में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को खेलते देख क्रिकेट फैंस का रोमांच और अधिक बढ़ जाता है. कारण कि इन खिलाड़ियों की बल्लेबाजी में हिटिंग पावर सबसे अधिक होती है. टी-20 लीग में ये खिलाड़ी अपने बल्ले से छक्कों की लड़ी लगाते नजर आते हैं, फिर चाहे इनके सामने कितना भी खरतनाक गेंदबाज ही क्यों न हो. इसी क्रम में चार साल बाद वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल आईपीएल 2022 में वापसी कर रहे हैं.

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में पॉवेल (Rovman Powell) पर जमकर बोली लगी थी. आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने पॉवेल को कुल 2.8 करोड़ में अपने टीम का हिस्सा बनाया है. हालांकि, वह साल 2017 में कोलकाता नाईट राइडर्स के स्क्वॉड का हिस्सा थे लेकिन वह एक भी मैच नहीं खेल पाए थे. लिहाजा, आईपीएल के 15वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने उनपर जमकर पैसा बहाया है. ऐसे में, उम्मीद जताई जा रही है कि दिल्ली किसी न किसी मैच में उन्हें प्लेइंग-11 का हिस्सा बना सकती है.

आईपीएल में विदेशी बल्लेबाज ही नहीं बल्कि गेंदबाज और ऑलराउंडर ने भी अपने प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस का दिल जीता है. इसी क्रम में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स साल 2017 के बाद आईपीएल में नजर आएंगे. दरअसल, मिल्स ने साल 2017 में अपना आखिरी मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के लिए खेला था.