केट मिडलटन के मेडिकल डेटा उल्लंघन मामले में जांच शुरू, आईसीओ का दावा- रिपोर्ट्स पर लगाई गई सेंध

केट मिडलटन के मेडिकल डेटा उल्लंघन मामले में ब्रिटेन की सूचना निगरानी संस्थान ने जांच शुरू कर दी है। जानकारी देते हुए कहा कि वेल्स की राजकुमारी द्वारा लंदन में पेट की सर्जरी के लिए भर्ती थी, हम उनकी रिपोर्ट्स का आकलन कर रहे हैं। दावा किया कि अस्पताल के कर्मचारियों ने केट मिडलटन के निजी मेडिकल रिकॉर्ड देखने का प्रयास किया था।

मेडिकल डेटा उल्लंघन मामले पर कर रहे जांच- आईसीओ
सूचना आयुक्त कार्यालय (आईसीओ) के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम पुष्टि कर सकते हैं कि हमें उल्लंघन की रिपोर्ट मिली है और दी गई जानकारी का आकलन कर रहे हैं। उल्लंघन की बात सामने आने के बाद अस्पताल ने कथित तौर पर वेल्स के राजकुमार और राजकुमारी के कार्यालय केंसिंग्टन पैलेस से संपर्क किया। पैलेस ने एक बयान में कहा कि यह लंदन क्लिनिक का मामला है। ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल के कर्मचारी ने प्रिसेंस केट के मेडिकल नोट्स तक पहुंच बनाने की कोशिश की।

केट मिडलटन का किया जा रहा था इलाज
गौरतलब है कि यह घटना 2012 के एक डेटा उल्लंघन की याद दिलाती है, जब दो ऑस्ट्रेलियाई डीजे ने लंदन के किंग एडवर्ड VII के अस्पताल में एक शरारतपूर्ण कॉल में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और तत्कालीन प्रिंस चार्ल्स के रूप में खुद को पेश किया था, जहां केट मिडलटन के बीमारी का इलाज किया जा रहा था।

केंसिंग्टन पैलेस ने मामले पर टिप्पणी से किया इनकार
केंसिंग्टन पैलेस ने 16 जनवरी को सर्जरी के बाद कहा था कि वेल्स की राजकुमारी के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। हालांकि पैलेस ने कहा कि वह निजी चिकित्सा मामले पर टिप्पणी नहीं देगी। वेल्स की राजकुमारी के ईस्टर स्कूल की छुट्टियों के बाद अगले महीने तक आधिकारिक शाही कर्तव्यों पर लौटने की उम्मीद नहीं है। हालांकि पिछले सप्ताह के अंत में केट को पति प्रिंस विलियम के साथ विंडसर में उनके पारिवारिक घर के पास एक दुकान पर खरीदारी करते हुए देखा गया था।