सस्ता हुआ Ather 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर, नई कीमत जानकर चौक जाएंगे आप

ऐसे समय पर जब अधिकांश वाहन निर्माता कंपनियां कच्चे माल और दूसरी चीजों की बढ़ती लागत के कारण अपने प्रोडक्ट की कीमतें बढ़ा रही हैं, तब एथर एनर्जी ने महाराष्ट्र में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450 एक्स और एथर 450 प्लस की कीमत में कटौती की घोषणा की है।

 

महाराष्ट्र में इलेक्ट्रिकल व्हीकल (ईवी) नीति लागू होने के साथ ही एथर एनर्जी ने एथर 450+ की कीमतों में 24,000 रुपये की कटौती की और अब इसकी कीमत 1.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, महाराष्ट्र) है। कीमतों में कटौती के अलावा एथर स्कूटर 14,500 रुपये के अतिरिक्त फेम-II इंसेंटिव के लिए भी पात्र हैं।

एथर 450 एक्स अपनी कैटेगरी में सबसे तेज और सबसे स्मार्ट स्कूटरों में से एक है। इसे चार रंगों में पेश किया गया है, जिनमें ग्रे, ग्रीन और व्हाइट और लिमिटेड एडिशन सीरीज-1 शामिल हैं।

ये स्कूटर 6 किलोवाट पीएमएसएम मोटर द्वारा संचालित है और इसमें एक 2.9 किलोवाट लिथियम-आयन बैटरी और चार राइडिंग मोड दिए गए हैं। एथर 450 एक्स 3.3 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है, जिससे यह 125 सीसी कैटेगरी में सबसे तेज स्कूटर बन जाती है।

एथर 450 एक्स 1.5 किमी प्रति मिनट की रफ्तार के साथ फास्ट चार्ज हो सकता है। यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कैटेगरी में सबसे तेज चार्जिंग रेट है। कटौती के बाद इसकी कीमत 1,22,741 रु रह गयी है।

इन स्कूटरों की कीमत में जीएसटी शामिल है। लेकिन रोड टैक्स, बीमा और पंजीकरण शुल्क शामिल नहीं हैं। एथर एक्स में 4जी सिम कार्ड और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है, जिससे राइडर टचस्क्रीन डैशबोर्ड पर फोन कॉल और म्यूजिक मैनेज कर सकते हैं।

एथर एनर्जी ने एक बड़ा पब्लिक चार्जिंग नेटवर्क ‘एथर ग्रिड’ भी स्थापित किया है, जिसे भारत में डिजाइन और तैयार किया गया है। पूरे भारत में 142 चार्जिंग पॉइंट्स के साथ, एथर ग्रिड देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सबसे बड़े फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क में से एक है।

एथर एनर्जी का उद्देश्य उपभोक्ताओं को बेस्ट एक्सपीरियंस ऑफर करना है। एथर एनर्जी वर्तमान में 22 शहरों में काम करती है, जिसमें बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, जयपुर, कोच्चि, अहमदाबाद, मुंबई, मैसूर और हुबली शामिल हैं।